Connect with us

टेलीविजन

एक अप्रैल से चाणक्य-शक्तिमान भी, केबल आपरेटरों को दूरदर्शन दिखाने के निर्देश

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

दूरदर्शन का सुनहरा दौर एक बार फिर दर्शकों के बीच लौट आया है। रामायण और महाभारत का 28 मार्च से प्रसारण शुरू हो चुका है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अब चाणक्य, उपनिषद गंगा, शक्तिमान, श्रीमान श्रीमती और कृष्णा काली सीरियलों के भी पुनः प्रसारण का फैसला किया है। सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने रविवार शाम को यह घोषणा की। ये धारावाहिक एक अप्रैल, मंगलवार से डीडी भारती और डीडी नेशनल पर दिखाए जाएंगे। साथ ही सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने देश के सभी डीटीएच/केबल ऑपरेटरों को निर्देश दिए हैं कि वह डीडी, लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी चैनलों को अनिवार्य रूप से दर्शकों को उपलब्ध कराए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी (47 एपिसोड) के दो सीरियल चाणक्य और उपनिषद गंगा (52 एपिसोड) डीडी भारती पर दोपहर के स्लॉट में प्रसारित किए जाएंगे। वहीं डीडी नेशनल पर मुकेश खन्ना के शक्तिमान (दोपहर 1.00 बजे), निर्माता मकरंद अधिकारी के श्रीमान श्रीमती (दोपहर 2.00 बजे) और कृष्णा काली (दोपहर 3.00 बजे) का प्रसारण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दूरदर्शन ने 28 मार्च से डीडी नेशनल पर रामायण (सुबह 9 और रात 9 बजे) और महाभारत (दोपहर 12 और रात सात बजे) का प्रसारण दिन में दो बार करना शुरू किया है। वहीं ब्योमकेश बख्शी (11 बजे), शाहरुख खान स्टारर सर्कस (रात आठ बजे), हम हैं ना (रात 10.00 बजे) और तू तोता मैं मैना (रात 10.30) का भी प्रसारण किया जा रहा है।

* आप कर सकते हैं शिकायत

सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने सभी डीटीएच/केबल ऑपरेटरों को डीडी के सभी चैनलों के साथ लोकभा और राज्यसभा चैनलों को भी अनिवार्य रूप से दिखाने का निर्देश दिया है। ऐसा नहीं करने वालों के विरुद्ध केबल टेलीविजन नेटवर्क (रेगुलेशन) एक्ट के तहत धारा 11,12 और 18 के तहत कार्रवाई की जाएगी। अगर आपके यहां डीडी के चैनल नहीं आते हैं तो आप अपने नजदीकी दूरदर्शन केंद्र के स्टेशन हेड से शिकायत कर सकते हैं अथवा ddpb.inform@gmail.com पर जानकारी दे सकते हैं।


Film प्रचार