Connect with us

न्यूज और गॉसिप

चेतन भगत ने कहा, विधु विनोद चोपड़ा के कारण आत्महत्या की सोचने लगा था

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

चर्चित लेखक चेतन भगत ने मंगलवार को यह कह कर सनसनी फैल दी कि एक समय वह फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के व्यवहार के कारण आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगे थे। ट्विटर पर उन्होंने यह बात कही। उल्लेखनीय है कि 2009 में चोपड़ा ने चेतन भगत के नॉवेल फाइव पॉइंट समवन पर आधारित फिल्म 3 इडियट्स बनाई थी। जिसके निर्देशक राजू हिरानी थे। मंगलवार को चेतन ने यह खुलासा उस समय किया जब ट्विटर पर चोपड़ा की फिल्म समीक्षक पत्नी अनुपमा चोपड़ा ने उनके एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी थी।

बात यहां भी सुशांत सिंह राजपूत से शुरू हुई थी। 24 जुलाई को सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का वेब प्रीमियर होना है। चेतन ने ट्विटर पर कथित अंग्रेजीदां फिल्म समीक्षकों को संबोधित करते हुए लिखा कि उन्हें समझदारी से बातें लिखनी चाहिए। ओवरस्मार्ट नहीं बनना चाहिए। कचरा नहीं लिखना चाहिए क्योंकि उनके द्वारा दिए जाने वाले कठोर और अविवेकी फैसले कई जिंदगियां खराब कर देते हैं। इसके जवाब में अनुपमा चोपड़ा ने लिखा कि हर बार तुम्हारे कहने से मुद्दों में चल रही बातें खत्म नहीं हो जाएंगी। जवाब में चेतन भगत ने ट्वीट किया कि वह अपनी जिंदगी में उस समय आत्महत्या करने का विचार करने लगे थे, जब अनुपमा चोपड़ा के फिल्म निर्माता पति विधु विनोद चोपड़ा ने थ्री इडियट्स में उनका क्रेडिट छीन लिया था। भगत ने लिखा कि मैडम आपके पति ने लोगों के सामने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया था। बहुत बेशर्मी से बेस्ट स्टोरी राइटर के अवार्ड ले लिए थे, जबकि उनका हकदार मैं था। उन्होंने फिल्म में मुझे मेरी कहानी का क्रेडिट तक नहीं दिया और इन बातों ने मुझे आत्महत्या की तरफ धकेल दिया था। तब आपके मुद्दे और ईमानदारी की बातें कहां गई थी। तब आप क्यों चुप हो गई थीं।

उल्लेखनीय है कि 3 इडियट्स में आमिर खान लीड रोल में थे। फिल्म ने 2010-11 में कई अवार्ड जीते थे। तब चेतन ने खुलेआम फिल्म निर्माताओं पर आरोप लगाया था कि राजू हिरानी और चोपड़ा ने उनकी किताब से सीधे-सीधे डायलॉग उड़ा लिए। बदले में उन्हें इसका क्रेडिट तक नहीं दिया था।


Film प्रचार