Connect with us

वेब सीरीज

हर्षद मेहता के बाद अब तेलगी पर वेबसीरीज, उल्लू ऐप पर आएगी पेपर्स, देखिए ट्रेलर

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

पिछले दिनों 1990 के दौर के हर्षद मेहता घोटाले पर वेबसीरीज स्कैम 1992 (सोनी लिव) की सफलता के बाद उसी समय का एक और बेहद चर्चित घोटाला स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है। पेपर्स नाम की यह सीरीज अब्दुल करीम तेलगी के स्टांप पेपर घोटाले पर आधारित है। ओटीटी उल्लू इसे दीवाली पर रिलीज कर रहा है। हालांकि निर्माताओं ने साफ तौर पर यह नहीं कहा है कि वेबसीरीज तेलगी के जीवन और कारनामों पर आधारित है। मगर आज रिलीज हुए इसके ट्रेलर में साफ इशारा है कि पेपर अब्दुल करीम तेलगी के जाली स्टांप पेपरों के काले धंधे की कहानी पर आधारित है। इसमें रोहत बोस रॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

20 हजार करोड़ का था घोटाला

रोहित इस सीरीज में अब तक किए उनके काम से अलग अवतार में हैं। सीरीज का ट्रेलर सुर्खियां बटोर रहा है। यह ऐसे अपराधी की कहानी है जो तमाम विपरीत हालात में कानून तोड़ते हुए जिंदगी में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ता है। रोहित के साथ पराग त्यागी, अनंग देसाई, काटे शर्मा, प्रीति सोनी, युसूफ हैसन, आरती नागपाल और राजीव भारद्वाज अहम भूमिकाओं में हैं। सीरीज बताएगी कि भारत के इतिहास में स्टांप पेपर घोटाले को कैसे अंजाम दिया गया। इसे दो सीजन में दिखाया जाएगा। पहली छह कड़ियां दीवाली पर 13 नवंबर को रिलीज होंगी जबकि बाकी इसके बाद।

उल्लेखनीय है कि तेलगी घोटाला करीब 20 हजार करोड़ रुपये का था और देश के 12 राज्य इससे प्रभावित हुए थे। 1992 से 2002 के दौरान इससे जुड़े करीब 12 केस अकेले महाराष्ट्र में दर्ज हुए, जबकि देश के अन्य हिस्सों में तेलगी के खिलाफ 15 मुकदमे दर्ज हुए थे। इस घोटाले की आग में कई सरकारी और पुलिस अधिकारी भी झुलसे थे। जनवरी 2006 में तेलगी और उसके कई सहयोगियों को 30 साल जेल की सजा हुई थी। तेलगी 13 साल जेल में रहा और 2017 में बंगलुरू में उसकी मौत हो गई। उसे डायबिटीज, हाइपरटेंशन समेत एड्स जैसी बीमारी भी थी।

फिल्म नहीं हो सकी थी रिलीज

तेलगी घोटाले को लेकर 2008 में फिल्म भी बनी थी, जिसका टाइटल था मुद्रांक। मगर तेलगी ने इसके खिलाफ कोर्ट में यह कहते हुए अपील की थी कि इसके आने से उसके खिलाफ चल रहे मुकदमों पर असर पड़ेगा। फिल्म की रिलीज रुकवा दी गई थी और यह आज तक दर्शकों के बीच नहीं पहुंच सकी।


Film प्रचार