Connect with us

रिव्यू

Taish***1/2 Review: वेडिंग और क्राइम का 50-50 ड्रामा, रोमांटिक भी रोमांचक भी

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

तैश लंदन की लोकेशन पर शादी-ब्याह का सेलिब्रेशन और दो गैंगस्टर परिवारों के बीच कत्ल और बदले की कहानी है। निर्देशक बिजॉय नाम्बियार की फिल्म तैश इन्हीं दोनों पहलुओं के साथ फिफ्टी-फिफ्टी वेडिंग क्राइम ड्रामा है। नौ साल पहले शैतान के साथ अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू करने वाले बिजॉय नॉम्बियार की किसी भी ओटीटी प्लेट फार्म जी-5 के लिए यह पहली फिल्म है। जो फिल्म से कुछ अधिक विस्तार में वेबसीरीज के रूप में भी उपलब्ध है। इससे पहले वह महानायक अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर के साथ वजीर भी बना चुके हैं। तैश में पंजाबी शादी और गैंगस्टर ड्रामा दोनों लंदन में हैं। आधी कहानी शादी है और आधी अपराध है। फिल्म न सिर्फ प्लॉट बल्कि भाषा के लिहाज से भी करीब-करीब पंजाबी में हैं।

फिल्म की कहानी के केंद्र में लंदन में बसे दो पंजाबी बरार और कालरा परिवार हैं। बरार परिवार का बेस अपराध है तो कालरा का कारोबार। कालरा परिवार में बेटे की शादी के चंद दिन पहले एक अचानक बदले घटनाक्रम में दूल्हे के कत्ल के बाद फिल्म में खून-खराबे और हिंसा का शुरू होने वाला दौर फिल्म के साथ ही खत्म होता है। फिल्म में पंजाबी संस्कृति की रंग बेहतर ढंग से सजाया गया है लेकिन क्राइम सीन आने के बाद फिल्म का अंदाज पूरी तरह बदल जाता है। यह फिल्म जहां करीब ढाई घंटे की है वहीं छह घंटे के एपिसोड को मिलाकर पूरी सीरीज तीन घंटे की है। फिल्म अपनी रफ्तार और ड्राफ्टिंग से बांधती है, लेकिन बाकी हिस्से में एकतरफा नजर आती है। डांस, गीत-संगीत, किरदारों के आपसी झगड़ों से लेकर कुछ रोमांस से फिल्म खींचती है।

फिल्म में पुलकित सम्राट का किरदार और अंदाज चौंकाता है। मगर कहानी का क्लाइमेक्स लगभग फार्मूला टाइप होने से फिल्म औसत रह जाती है। पुलकित के बाद जिम सारभ ही किरदार में जान फूंकते दिखते हैं। फिल्म में हर्षवद्धर्न राणे, संजीदा शेख और अभिमन्यु सिंह के अलावा पुलकित की रियल लाइफ पार्टनर बताई जा रही कृति खरबंदा भी प्रमुख भूमिका में हैं।

निर्देशक : बिजॉय नांबियार

कलाकार : पुलकित सम्राट, हर्षवर्द्धन राणे, जिम सारभ, कृति खरबंदा, संजीदा शेख, अभिमन्यु सिंह

रेटिंग***1/2


Film प्रचार