Connect with us

न्यूज और गॉसिप

जानिए, Laxmii के पोस्टर पर अक्षय ने क्यों चेहरा छुपा लिया कियारा के पीछे

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी-हॉटस्टार ने फिल्म लक्ष्मी का नया पोस्टर रिलीज किया, जिसमें कियारा आडवाणी केंद्र में नजर आ रही हैं। अक्षय कुमार उनके पीछे छुपे हैं। फिल्म का टाइटल लक्ष्मी बोल्ड अक्षरों में कियारा के फोटो के नीचे बीच में है। पोस्टर में यह बात कहीं नजर नहीं आती कि अक्षय फिल्म मे ट्रांसजेंडर की भूमिका में हैं, जो फिल्म की कहानी का हीरो है। पोस्टर में अक्षय ने पिछले पोस्टर की तरह साड़ी भी नहीं पहनी। हालांकि लाल टिका उनके माथे पर जरूर है, लेकिन फिल्म का मुख्य किरदार लक्ष्मी जिस पर फिल्म की कहानी आधारित है, वह गायब है। लक्ष्मी के पोस्टर पर कियारा छाई हैं न की अक्षय। जबकि लक्ष्मी बम के पोस्टर पर से कियारा सिरे से गायब थीं। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म का नाम पहले लक्ष्मी बम था। मगर दो दिन पहले बदल गया। टाइटल और पोस्टर बदलने दो कारण थे। आइए, यहां समझते हैं…

कारण नं. 1

अक्षय कुमार फिल्म के तीन प्रोड्यूसरों में से हैं। ऐसा अचानक क्या हुआ कि फिल्म की रिलीज के ठीक कुछ दिन पहले निर्माताओं को नाम और पोस्टर बदलने की सूझी। कारण साफ है, उन हिंदू संगठनों को खुश करने की कोशिश, जो फिल्म का विरोध कर रहे थे। इनकी नाराजगी फिल्म के नाम लक्ष्मी बम से थी। उनके मुताबिक लक्ष्मी बम टाइटल से हिन्दू धर्म की भावनाएं हताहत हो रही थीं थीं। लक्ष्मी हिन्दू धर्म में धन की देवी है और बम आतंक-हिंसा से जुड़ी चीज है।

कारण नं. 2

अक्षय कुमार लंबे अरसे से राष्ट्रभक्ति वाली फिल्में कर रहे हैं, लेकिन बार-बार यह बात खुल जाती है कि वह कनाडा के नागरिक हैं। भारत के नहीं। उन्होंने कनाडा की नागरिकता लेकर रखी है। इसलिए करणी सेना और अखिल भारत हिंदू महासभा ऑफ कर्नाटक फिल्म की रिलीज का भी विरोध कर रहे हैं। फिल्म के निर्माताओं द्वारा फिल्म का नाम लक्ष्मी बॉम्ब से लक्ष्मी करना और पोस्टर बदलना इसी गुस्से को शांत करने की कोशिश है। निर्माताओं सोशल मीडिया पर भी विरोध नहीं चाहते हैं। बीते कुछ महीनों में आलिया भट्ट-संजय दत्त स्टारर सड़क-2 और जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना को सोशल मीडिया पर जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा था। नतीजा यह कि सड़क-2 की आईएमडीबी रेटिंग आज मात्र 1.1 और गुंजन सक्सेना की 5.2 है। अक्षय की फिल्म के निर्माता नहीं चाहते कि लक्ष्मी की यह गति हो। यही वजह है कि वह अब अपने प्रमोशन में लोगों को समझा रहे हैं कि इस दीवाली पर लक्ष्मी आपके घर आएगी।


Film प्रचार