Connect with us

न्यूज और गॉसिप

yrf के हुए 50 बरस, फैन्स को बड़ी घोषणाओं का इंतजार

Published

on

Film प्रचार

फिल्म प्रचार डेस्क

देश की दिग्गज फिल्म निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स को रविवार को 50वां साल लग गया। इस मौके पर कंपनी के सर्वेसर्वा आदित्य चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स के नए, विशेष लोगो को लॉन्च किया। इसके साथ एक छोटा-सा वीडियो भी जारी किया गया है, जो वाईआरएफ का इतिहास समेटे हुए है। यह 27 सितंबर यशराज फिल्म्स के संस्थापक स्वर्गीय यश चोपड़ा का 88वां जन्मदिन है।

50 बरस के जश्न की शुरुआत के दौरान आदित्य ने फिल्म प्रेमियों के नाम खुला पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कहा कि सन 1970 में मेरे पिताजी यश चोपड़ा ने अपने भाई का दिया वरदहस्त और ऐशोआराम त्याग कर अपनी कंपनी खड़ी की थी। तब तक वह वेतनभोगी कर्मचारी थे और खुद का कहने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं था। उन्हें पता नहीं था कि बिजनेस कैसे चलाया जाता है और कंपनी बनाने के लिए किन-किन चीजों से गुजरना पड़ता है, इसका उन्हें बुनियादी ज्ञान तक नहीं था। उनके पास मात्र अपने टैलेंट पर भरोसा और कड़ी मेहनत की पूंजी थी। साथ अपने पैरों पर खड़े होने का सपना भी उनकी आंखों में तैर रहा था। एक रचनात्मक व्यक्ति द्वारा खुद और अपनी कला को छोड़कर किसी और चीज के भरोसे न रहने वाले दृढ़ विश्वास ने यशराज फिल्म्स को जन्म दिया।

वैसे इस मौके पर उम्मीद की जा रही थी कि यशराज अपने बैनर तले कुछ नई और भव्य घोषणाएं करेगा। मगर फिलहाल कोरोना महामारी के हालात और इन दिनों बॉलीवुड पर ड्रग्स तथा नेपोटिज्म जैसे विवादों के चलते फिल्म इंडस्ट्री में उदासी छाई है। आए दिन नए विवाद पैदा हो रहे हैं। इन सबको देखते हुए माना जा रहा है कि यशराज ने साल भर चलने वाल जश्न की घोषणाएं टाल दी हैं। पिछले दिनों चर्चा थी कि यशराज कुछ बड़े सितारों के साथ नई फिल्मों के अनाउंसमेंट के संग अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म लाने की भी घोषणा इस मौके पर करने वाला था। फैन्स को फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा।

कारोबारी मामलों एवं वाईआरएफ स्टूडियो के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अक्षय विधानी ने इस मौके पर कहा कि नया विशेष लोगो नॉस्टैल्जिया, वाईआरएफ के इतिहास और इसके सिनेमाई सफर के उल्लेखनीय पलों को समेटे हुए है। यह लोगो भारत और भारतीयों के लिए पॉप कल्चर को आकार देने वाली अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के माध्यम से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री तथा दर्शकों के लिए वाईआरएफ के योगदान की झलक भी दिखलाता है। यह विशेष लोगो गुजरे पांच दशकों के दौरान उन सभी सुपरस्टारों को हमारा शुक्राना भी है, जो हमारे साथ रचनात्मक तौर पर जुड़े और भारत को ऐसी माइलस्टोन फिल्में देने में हमारी मदद की, जिन्होंने इतिहास रचा और भारतीय सिनेमा में नए मानदंड स्थापित किए। उन्होंने दर्शकों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने हमेशा यशराज फिल्म्स के सिनेमा को पसंद किया।


Film प्रचार